अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के नतीजे आ गए हैं। डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बिडेन अमेरिका के नए राष्ट्रपति होंगे। तो वही भारतीय मूल की कमला हैरिस अमेरिका के नई उपराष्ट्रपति का पद संभालेंगी। भारतीय मूल की कमला हैरिस ने अमेरिका में कई इतिहास रच दिया है। कमला हैरिस ऐसी पहली महिला है, जो अमेरिका में उपराष्ट्रपति के पद तक पहुंची है।

आपको बता दें कि कमला हैरिस को डेमोक्रेटिक पार्टी ने चुनाव के दौरान राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बनाया था। भारतीय मूल की कमला हैरिस को उपराष्ट्रपति बनाए जाने को लेकर अमेरिकी मीडिया ने इसकी पुष्टि भी कर दी है। अमेरिकी चुनावों के परिणाम आने के बाद कमला हैरिस ने ट्वीट कर अपनी खुशी जताई।

कमला हैरिस ने इसके साथ ही ट्विटर पर अपना बायो भी बदल दिया और और खुद को अमेरिका का उपराष्ट्रपति अभी लिख दिया है। इसके साथ ही उन्होंने एक वीडियो ट्वीट कर लिखा- कि यह चुनाव मेरे और बिडेन के लिए बहुत अधिक मायने रखता है। यह अमेरिका की आत्मा और इसके लिए लड़ने की हमारी इच्छा की बारे में है। हमारे आगे बहुत काम है, आइए शुरू करें।

Read Also : उद्धव ठाकरे की योगी को चुनौती, कहा- हिम्मत है तो फिल्म सिटी को उत्तर प्रदेश ले जाकर दिखाएं

कमला हैरिस का जन्म 1964 में ऑकलैंड में हुआ था। उनकी श्यामला गोपालन हैरिस भारतीय मूल से संबंध रखती है। वही कमला हैरिस के पिता डोनाल्ड हैरिस एक स्तन कैंसर वैज्ञानिक थे और वो जमैकाई मूल से थे। कमला हैरिस ने सन 1998 में ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपनी स्नातक की शिक्षा पूरी की।

Read Also : हरियाणा सरकार ने रेप-मर्डर के दोषी राम रहीम को गुपचुप तरीके से दी 1 दिन की पैरोल

इसके बाद कमला हैरिस ने कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी सिटी से कानून की पढ़ाई की और सैन फ्रांसिस्को डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी ऑफिस में काम करने लगी जहां उन्हें करियर क्रिमिनल यूनिट का इंचार्ज बनाया गया। वही सन 2011 में वह राजनीति में तब और भी सक्रिय हो गई जब उन्हें कैलिफोर्निया का अटार्नी ने जनरल बनाया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here