काशीपुर : विदेश में नौकरी लगवाने का झांसा देकर मेजर की पत्नी ने दो लोगों से 11.40 लाख रुपये हड़प लिये। आरोपी महिला ने दोनों युवकों को टूरिस्ट वीजा देकर फिजी भेज दिया। न्यायालय के आदेश पर महिला पर केस दर्ज किया गया है।

कुंडेश्वरी चौकी क्षेत्र के ग्राम नूरपुर निवासी शेखर चंबेल ने अपने वकील विष्णु नारायण भटनागर के माध्यम से कोर्ट में प्रार्थनापत्र दिया। इसके अनुसार जुलाई 2019 में एक रिश्तेदारके जरिये उसका संपर्क बेंगलुरू, अय्यपा मंदिर बनसवाड़ी, आर्मी कैंप यूनिट निवासी रजनी शर्मा उर्फ रजनी पत्नी मेजर ललित मोहन पलाडिया से हुआ।

मोबाइल पर संपर्क होने पर रजनी ने बताया कि वह विदेश में नौकरी लगाने का काम करती है। उसने अपनी नौकरी लगवाने के लिए रजनी से 10 लाख रुपये में बात तय की। उसने रजनी के बैंक खाते में अपने खाते से 2.40 लाख रुपये तथा तीन लाख रुपये नगद दिए। उसके रिश्तेदार ऊना हिमाचल निवासी परमजीत सिंह ने भी विदेश में नौकरी के नाम पर चार लाख रुपये दिए थे।

फिजी जाने के लिए किराए के रूप में दोनों ने रजनी को तीन-तीन लाख रुपये और दिए। 21 अक्तूबर 2019 को शेखर और परमजीत फिजी पहुंचे। वहां रजनी का एजेंट शान सिंह मिला। एक माह बाद भी उन्हें नौकरी नहीं मिली तो एजेंट ने बताया कि उन्हें टूरिस्ट वीजा पर यहां भेजा गया है। दोनों किसी तरह टिकट का इंतजाम कर भारत लौटे। यहां रकम वापसी की बात पर रजनी उन्हें टालने लगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here